ब्याज पर उधार लिये रुपये चुकाये, फिर भी कर रहे थे मांग, परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान

ब्याज पर उधार लिये रुपये चुकाये, फिर भी कर रहे थे मांग, परेशान युवक ने फांसी लगाकर दी जान

  2020-03-25 09:15 pm

 भीलवाड़ा हलचल। जिले के आसींद कस्बे के एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। युवक ने खुदकुशी से पहले सुसाइड नोट भी लिख छोड़ा जिसमें दो लोगों पर ब्याज पर उधार लिये रुपये चुकाने के बावजूद राशि की मांग करने से परेशान होकर यह कदम उठाने की बात कही है, जबकि मृतक की पत्नी ने चार लोगों पर पति को खुदकुशी के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुये आसींद थाने में मामला दर्ज करवाया है। 
आसींद पुलिस ने बताया कि कस्बे के साहू मोहल्ले में रहने वाले देवीलाल (25) पुत्री मदनलाल साहू ने मंगलवार को घर में ही गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली थी। पुलिस ने मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें चेतनप्रकाश जयसवाल व शांतिलाल तेली से ब्याज पर रुपये उधार लेने व रुपये लौटाने के बावजूद रुपये की मांग कर परेशान करने का आरोप लगाया है। उधर, मृतक की पत्नी टीना ने पुलिस को दी रिपोर्ट में शांतिलाल तेली, चेतनप्रकाश जयसवाल, श्यामसुंदर व्यास व मनोहर पारीक पर पति को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। चारों आरोपितों पर मामला दर्ज कर लिया गया। मामले की जांच की जा रही है। 

व्यापार में घाटा होने से लिये थे रुपये उधार
दीवान सूंडाराम ने बताया कि देवीलाल किराणा का व्यापार करता था। इसमें उधे घाटा लगा। इसके चलते उसने ब्याज पर रुपये उधार लिये थे। यह रुपये भी चुकता कर दिये गये, लेकिन देनदार रुपयों की मांग जारी रखते हुये देवीलाल को परेशान कर रहे थे। 

सूरत से 6 दिन पहले लौटा था देवीलाल
पुलिस का कहना है कि देवीलाल परिवार सहित गुजरात के सूरत में रहकर काम-धंधा कर अपना व परिवार का गुजारा चला रहा था। 6 दिन पहले ही वह परिवार के साथ आसींद लौटा था। इसके बाद कल उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

  

news news news news news news news news