Video-ईको-पार्क-में-दर्दनाक-हादसा--लापता-वृद्धा-को-जंगली-जानवरों-ने-नौंचा,-गर्दन-व-एक-पैर-गायब

Video ईको पार्क में दर्दनाक हादसा- लापता वृद्धा को जंगली जानवरों ने नौंचा, गर्दन व एक पैर गायब




  भीलवाड़ा (संपत माली)। प्रमुख पर्यटनस्थल ईको पार्क में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है। हमीरगढ़ से लापता एक वृद्धा को जंगली जानवरों ने नौंच डाला, जिससे उसकी मौत हो गई। वृद्धा का शव जब मिला तो उसका एक पैर व सिर गायब थे। सिर बाद में मिल गया, जबकि पैर ढूंढने की कवायद जारी है। इस घटना से इलाके में दहशत है। 
पुलिस के अनुसार, चित्तौडग़ढ़ जिले के राजगढ़ गांव की कलसुम बानो (73) पत्नी मोला बक्ष मंसूरी 6 अप्रैल को अपनी बेटी से मिलने हमीरगढ़ आई थी। 10 अप्रैल को कलसुम बिना बेटी-दामाद को बताये घर से सुबह घर से निकल गई। इसके बाद बेटी-दामाद सहित अन्य परिजन उसकी तलाश में जुटे थे। कहीं पता नहीं चलने पर 12 अप्रैल को दामाद सफी मोहम्मद ने गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी। पुलिस भी कलसुम की तलाश कर रही थी।
इस बीच, ईको पार्क के जंगल में एक महिला की लाश वनकर्मियों ने देखी। उसका सिर और एक पैर गायब था। शरीर नौंचा हुआ था। वनपाल देवकिशन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची। जहां मृतका के कपड़ों व चूडिय़ों को देखकर पुलिस को यह शव लापता कलसुम बानो का होने की आशंका हुई। पुलिस ने सफी मोहम्मद को बुलाया। उसने कपड़ों, चप्पल, पर्स व चूडिय़ों के आधार पर शव की पहचान अपनी सास कलसुम के रूप में की। पुलिस शव को राजकीय चिकित्सालय ले गई।  जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई के दौरान ही वनकर्मियों को कलसुम का सिर जंगल में मिल गया। इसके बाद शव को शवगृह ले जाया गया।  जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप। वनकर्मियों द्वारा गायब पैर की तलाश की जा रही है। पुलिस का मानना है कि ईको पार्क में भेडिय़े,सियार, लोमड़ी, जरख और जंगली सुअर है। ऐसे में आशंका है कि कलसुम बानो को किसी जंगली जानवर ने नौंच डाला। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ठीक नहीं थी दीमागी हालत
पु
लिस की माने तो कलसुम बानो की दीमागी हालत ठीक नहीं थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि घर से निकलने के बाद वह भटकती हुई ईको पार्क के जंगल में चली गई, जहां उसे जंगली जानवरों ने शिकार बना डाला। घटनास्थल बेटी के घर से करीब चार-पांच किलोमीटर दूर बताया गया है। 

news news news