boltBREAKING NEWS

X के नए यूजर्स को एलन मस्क का झटका, अब ट्वीट करने के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे, जानें पूरा मामला

X के नए यूजर्स को एलन मस्क का झटका, अब ट्वीट करने के लिए चुकाने पड़ेंगे पैसे, जानें पूरा मामला

अब ‘X’ यानी ट्विटर यूजर्स को एलन मस्क ने झटका दे दिया है। नए यूजर्स को अब एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने के लिए एक तय फीस लेने का ऐलान करने जा रहा है। मस्क का कहना है कि ऐसा करने से बॉट की प्रॉब्लम काफी हद तक हल हो जाएगी। मस्क ने इसे यूजर्स के  लिए भी लाभदायक बताया है।

एलन मस्क ने ट्टीट कर जानकारी दी है कि नए एक्स यूजर्स को ट्टीटर से जु़ड़ने के लिए पैसे चुकाने होंगे। उन्होंने कहा कि उनको एक्स पर को भी पोस्ट करने, लाइक करने, किसी ट्टीट का रिप्लाी करने या भी बुकमार्किंग करने के लिए एक्स को पैसे चुकाने होंगे। हांलाकि ये खबर सामने आने के बाद यूजर्स ने इस पर नाराजगी जताई है। 

एक्स डेली न्यूज पर जानकारी शेयर
एक्स प्लेटफॉर्म में इस बड़े बदलाव की जानकारी सबसे पहले एक्स डेली न्यूज पर सामने आई है जो  कि एक्स से जुड़े किसी भी तरह के बदलाव की जानकारी सबसे पहले प्रसारित करती है। इसमें यह बताया गया है कि एक्स से जुड़ने वाले नए यूर्जस से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट आदि करने के लिए ईयरली पेमेंट लिया जाएगा।

न्यूजीलैंड और फिलिपीन्स में हुआ ट्रायल
एक्स पर नए यूजर्स को ट्वीट करने के लिए सालाना फीस वसूली के प्लान को न्यूजीलैंड और फिलीपीन्स में ट्रायल के तौर पर शुरू किया गया था जो कि काफी सफल रहा। यूजर्स ने इस निर्णय को सराहा और ट्टीट के लिए निर्धारित रकम भी चुकाई और ट्वीट भी किया। 

तीन महीने बाद फ्री ट्वीट, फेक अकाउंट से भी राहत
मस्क का कहना है कि ये सालाना ट्वीट रकम देने के तीन महीने बाद अब साल भर तक ट्टीट करने के लिए फिर फ्री हो जाएंगे। तीन महीने के बाद यूजर्स से ट्वीट के लिए किसी तरह के पैसे नहीं लिए जाएंगे। ट्विटर पर पेमेंट चार्ज लगने से एक्स पर फेक अकाउंट का खतरा भी कम हो जाएगा।